‘आइटम’ शब्द पर माफी मांगने से कमल नाथ का इनकार

‘आइटम’ शब्द पर माफी मांगने से कमल नाथ का इनकार

भोपाल, | कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी द्वारा मध्यप्रदेश की मंत्री इमरती देवी को लेकर की गई टिप्पणी पर असहमति जताए जाने के बावजूद पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने माफी मांगने से इनकार कर दिया है। राहुल की प्रतिक्रिया आने पर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा, “वह राहुलजी की राय है। उनको जो समझाया गया, उस पर उन्होंने प्रतिक्रिया दी। मगर मैंने तो साफ कर दिया कि किस संदर्भ में कहा था। इसमें और कुछ कहने की जरूरत नहीं है।”

जब उनसे पूछा गया कि क्या वे इमरती देवी से माफी मांगेंगे? तो कमल नाथ ने कहा, “मैं क्यों माफी मांगूंगा? मैंने तो कह दिया कि मेरा कोई लक्ष्य नहीं था किसी को अपमानित करना। अगर कोई इससे अपमानित होने का अहसास करता है तो मैं खेद व्यक्त करता हूं।”

माफी मांगने की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ से लगातार मांग पर कमल ने कहा, “शिवराज सिंह चौहान ने जो किया है, उसके लिए वह जनता के बीच में जाकर माफी मांगें, मैंने तो खेद व्यक्त कर दिया है।”

दो दिन पहले, कमल नाथ ने डबरा की एक जनसभा में इमरती देवी का नाम लिए बगैर उन्हें आइटम बताया था। इसको लेकर भाजपा लगातार हमले बोल रही है। सोमवार को तमाम नेताओं ने दो घंटे का मौन व्रत भी रखा था। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी कमल नाथ की टिप्पणी पर असहमति जताई है।

English Website