अहमदाबाद फैक्ट्री में ब्लास्ट में 9 की मौत

अहमदाबाद फैक्ट्री में ब्लास्ट में 9 की मौत

अहमदाबाद, | अहमदाबाद के एक सूती मिल में बुधवार दोपहर को विस्फोट हो गया जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई। फायर ब्रिगेड ने 9 अन्य को बचाया है। विस्फोट से मिल का एक हिस्सा पूरी तरह से ढह गया। अहमदाबाद के एलजी अस्पताल के सूत्रों ने 9 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया, विस्फोट स्थल से 9 लोगों को मृत लाया गया। हमने नौ अन्य को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है, जिनमें से दो की हालत गंभीर है।

सूती कपड़ा मिल पिराना पिपलाज मार्ग पर नानू काका एस्टेट के पास स्थित है।

मौके पर पहुंची अग्निशमन टीमों ने 18 लोगों को मलबे के नीचे से निकाला और सभी को अहमदाबाद के एलजी अस्पताल में भर्ती कराया, जिसमें से 9 लोगों की मौत हो चुकी थी। अग्निशमन विभाग के सूत्रों के अनुसार, मलबे के नीचे फंसे लोगों की तलाश जारी है।

अहमदाबाद के उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी, जयेश खड़िया ने बताया, हमारा मानना है कि विस्फोट एक रासायनिक प्रयोगशाला के अंदर हुआ। जिसके बाद एक के बाद एक कई धमाके हुए। विस्फोट इतना बड़ा था कि इस मिल के कई हिस्से 50 मीटर दूर जा गिरे। ब्लास्ट से छत भी गिर गई। फिलहाल यह जगह एक युद्ध के मैदान की तरह लग रही है।

उन्होंने कहा, हमने अपनी टीम को दो हिस्साों में विभाजित किया। एक टीम ने मलबे के नीचे से आठ लोगों को निकाला, जिनमें से दो मृत थे। हमने उन सभी को अस्पताल भेज दिया है। अभी भी तीन से चार लोग मलबे के नीचे हो सकते हैं। अग्निशमन दल में 100-125 लोग हैं। आग अभी भी मिल के आधे हिस्से में लगी हुई है और हमारी टीमें इसे बुझाने की कोशिश कर रही हैं।

धमाके की आवाज सुनकर पुलिस, श्रम और रोजगार विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक विभाग (एफएसएल) के विशेषज्ञ विस्फोट के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

English Website