महिला क्रिकेट के समर्थन में आगे आईं नीता अंबानी

महिला क्रिकेट के समर्थन में आगे आईं नीता अंबानी

मुंबई, | रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन और संस्थापक नीता अंबानी ने भारत में महिला क्रिकेट को अपने समर्थन की रविवार को घोषणा की। इस दिशा में जियो और रिलायंस फाउंडेशन एजूकेशन एंड स्पोर्ट्स फॉर ऑल (आर एफ ईएसए) आगामी महिला टी-20 चैलेंज की प्रायोजक बनी हैं। इस करार के बाद नीता ने नवी मुंबई के जियो क्रिकेट स्टेडियम में मिलने वाली क्रिकेट सुविधाओं को राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम को सौंपने का फैसला किया है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस स्टेडियम में फ्री में ट्रायल्स कर सकती हैं और प्रतिस्पर्धात्मक मैच भी खेल सकती है।

इसके अलावा, महिला क्रिकेटर्स अब मुंबई के प्रतिष्ठित सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में उपलब्ध रिहेबिलिटेशन और खेल विज्ञान की सुविधाओं का लाभ उठा सकती हैं।

नीता ने कहा, ” महिला टी 20 चैलेंज के आयोजन के लिए मैं बीसीसीआई को हार्दिक बधाई देती हूं। भारत में महिला क्रिकेट के विकास की दिशा में यह एक प्रगतिशील कदम है। मैं इस अद्भुत पहल के लिए अपना पूरा समर्थन देने से खुश हूं। मुझे अपने खिलाड़ियों और उनकी क्षमताओं पर पूरा भरोसा है।”

उन्होंने कहा, ” भारतीय महिला क्रिकेटरों ने पिछले कुछ वर्षो में आईसीसी प्रतियोगिताओं में अपनी शानदार उपलब्धियों से देश को गौरवान्वित किया है। हमारा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि हम अपनी लड़कियों को बुनियादी सुविधाओं, प्रशिक्षण और पुनर्वसन की सर्वोत्तम सुविधाएं प्रदान करें। अंजुम, मिताली, स्मृति, हरमनप्रीत और पूनम जैसे खिलाड़ी बेहतरीन रोल मॉडल हैं। मैं उन्हें और भारतीय महिला टीम के प्रत्येक सदस्य के लिए भविष्य की कामना करती हूं।”

महिला टी-20 चैलेंज संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में चार से नौ नवंबर के बीच खेला जाएगा। इसमें तीन महिला टीमें-सुपरनोवाज, ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी भाग लेंगी।

English Website