आईसीसी वनडे रैंकिंग : कोहली, रोहित ने कायम रखे अपने स्थान

आईसीसी वनडे रैंकिंग : कोहली, रोहित ने कायम रखे अपने स्थान

दुबई, | भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने आईसीसी की जारी ताजा रैंकिंग में अपने शीर्ष-2 स्थान कायम रखे हैं। पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद बुधवार को ताजा वनडे रैंकिंग जारी की गई।

पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी इमाद वसीम ने बल्लेबाजी रैंकिग में तीन स्थान आगे बढ़ते हुए 49वें स्थान पर कब्जा जमा लिया है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम तीसरे स्थान पर हैं, लेकिन उनके रेटिंग अंकों में आठ अंकों का इजाफा हुआ है। आजम ने तीन मैचों की सीरीज में 221 रन बनाए, जिसमें आखिरी मैच में खेली गई 125 रनों की पारी भी शामिल है।

जिम्बाब्वे की तरफ से ब्रेंडन टेलर और सीन विलियम्स को फायदा हुआ है। टेलर नौ स्थान आगे बढ़ते हुए 42वें नंबर पहुंच गए हैं। उन्होंने कुल 204 रन बनाए, जिसमें पहले मैच में खेली गई 112 रनों की पारी भी शामिल है। विलियम्स 12 स्थान की छलांग के साथ रन बनाए।

तेज गेंदबाजों में न्यूजीलैंड के ट्रेंट बाउल्ट पहले स्थान पर कायम हैं। उनके बाद भारत के जसप्रीत बुमराह हैं। पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी अपने करियर की सर्वोच्च रैंकिंग 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं। शाहीन को आठ स्थान का फायदा हुआ है।

पाकिस्तान के एक और गेंदबाज वहाब रियाज को भी हालिया रैंकिंग में फायदा हुआ है। वह छह स्थान आगे बढ़ते हुए 60वें स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने दो मैचों में पांच विकेट लिए हैं जिसमें दूसरे मैच में 41 रन देकर चार विकेट लिए थे।

English Website