आईपीएल-13 : अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहेंगी पंजाब, हैदराबाद

आईपीएल-13 : अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहेंगी पंजाब, हैदराबाद

दुबई, । किंग्स इलेवन पंजाब के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में अभी तक कुछ अच्छा नहीं रहा है। पांच में से एक मैच जीतने वाली इस टीम को कुछ करीबी मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। लीग के अपने छठे मैच में पंजाब को सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ना है। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में हैदराबाद भी जीत हासिल करना चाहेगी, क्योंकि उसे भी अपने पिछले मैच में हार मिली थी।

पंजाब की बात की जाए तो उसकी समस्या मुख्य रूप से बल्लेबाजी है। लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल के अलावा टीम के पास कोई और बल्लेबाज नहीं दिख रहा है जो रन कर सके। यह दोनों अभी तक लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पांच में भी शामिल है, लेकिन इन दोनों के बाद कोई और बल्लेबाज नहीं है जो टीम की जिम्मेदारी ले सके। करुण नायर, मनदीप सिंह, सरफराज खान, निकलोस पूरन, ग्लैन मैक्सवेल कोई भी टीम के लिए अभी तक बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में पूरन ने जरूर अंत में तेजी से रन बनाए थे, लेकिन टीम उनसे और ग्लैन मैक्सवेल से निरंतर अच्छा प्रदर्शन चाहती है ताकि टीम बड़े लक्ष्य हासिल भी कर सके और बड़े स्कोर बना भी सके।

गेंदबाजी में भी मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई लगातार अच्छा कर रहे हैं, लेकिन दूसरे गेंदबाजों से निरंतर सहयोग न मिलना टीम के लिए परेशानी रही है। कुल मिलाकर पंजाब को गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में अपने बड़े खिलाड़ियों पर निर्भरता छोड़ एक संयुक्त प्रदर्शन की उम्मीद होगी और निरंतर भी।

वहीं, हैदराबाद की भी मुश्किलें कम नहीं हैं। उसके मुख्य गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं। वह पिछला मैच भी नहीं खेले थे। बल्लेबाजी में भी जॉनी बेयरस्टो, डेविड वार्नर, केन विलियम्सन और मनीष पांडे के अलावा कोई और चला नहीं है।

युवा प्रियम गर्ग ने एक मैच में अर्धशतक जरूर जमाया था, लेकिन निरंतरता उनकी कमी रही है। चार बल्लेबाजों बाद हैदराबाद के पास कोई और नहीं है।

गेंदबाजी में सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा को पिछले मैच में मौका मिला था, लेकिन दोनों ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके थे। भुवनेश्वर की गैरमौजूदगी में टीम उनकी भरपाई किस तरह से करेगी यह चुनौती ही है। हां, उनके जाने से राशिद खान पर जिम्मेदारी बढ़ जाएगी। हैदराबाद भी अपने मुख्य खिलाड़ियों के साथ बाकी के खिलाड़ियों से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद लेकर उतरेगी।

टीमें (संभावित 🙂

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बासिल थम्पी, बिली स्टानलेक, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, विराट सिंह, प्रीयम गर्ग, जेसन होल्डर, संदीप बवांका, फाबियान ऐलेन, अब्दुल समद, संजय यादव।

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लैन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णप्पा गौतम, क्रिस जोर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, हरडस विजोलेन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत ब्ररार, मुजीब उर रहमान, दर्शन नालकंडे, जिम्मी नीशाम, ईशान पोरेल, सिमरन सिंह, जगदीश सुचित, तेजिंदर सिंह।

English Website